Monday 29 April 2019

मेंथा ऑयल में कमजोरी, बिकवाली की सलाह

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में वायदा बाजार में मेंथा ऑयल की कीमतों में कमजोरी दिखी. सुबह 10 बजकर 45 मिनट के आसपास कमोडिटी एक्सचेंज MCX पर मेंथा ऑयल का मई कॉन्ट्रैक्ट 10 रुपये या 0.71 फीसदी की गिरावट के साथ 1389 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा था. 
NCDEX Tips
NCDEX Tips

मेंथा ऑयल का भाव चेक करें
केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से मेंथा ऑयल में कुछ तेजी दिखी थी. लेकिन सोमवार को मुंबई में मतदान होने से बाजार बंद थे. 1 मई को भी लेबर डे/ महाराष्ट्र दिवस के चलते कमोडिटी बाजार में सुबह के सत्र में कारोबार नहीं होगा. ऐसे में निवेशकों को आज के सत्र में एमसीएक्स पर मेंथा ऑयल के अप्रैल वायदा में 1400 रुपये के भाव पर बिकवाली की सलाह है.
मेंथा का इस्तेमाल दवाएं, सौंदर्य उत्पाद, टूथपेस्ट के साथ ही कंफेक्शनरी उत्पादों में सबसे ज्यादा होता है. भारत दुनिया का सबसे बड़ा मेंथा उत्पादक और निर्यातक है. मेंथा की सबसे ज्यादा पैदावार यूपी में होती है. देश में होने वाले कुल मेंथा ऑयल के उत्पादन में यूपी की हिस्सेदारी करीब 80 फीसदी है. पश्चिमी यूपी के जिले संभल, रामपुर, चंदौसी मेंथा का उत्पादन करने वाले बड़े क्षेत्र हैं, जबकि लखनऊ के पास बाराबंकी जिला भी मेंथा ऑयल का प्रमुख उत्पादक क्षेत्र है.

To Get Free Trial In Agricommodity Trading Strategies, Ncdex Research Calls

Missed Call@8817002233

Whatsapp @ 6262029208

Mail Us = starindiamarketresearch@gmail.com

visit =  https://www.starindiaresearch.com/


No comments:

Post a Comment