Wednesday 27 March 2019

मेंथा ऑयल रेट टुडे: मुनाफावसूली से मेंथा ऑयल में गिरावट, ऐसे करें कमाई

बुधवार की तेजी के बाद आज मेंथा ऑयल में गिरावट आ गई है. गुरुवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट के आसपास कमोडिटी एक्सचेंज MCX पर मेंथा ऑयल का अप्रैल कॉन्ट्रैक्ट 20.20 रुपये या 1.24 फीसदी की गिरावट के साथ 1611 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया. 

मेंथा की प्रमुख हाजिर मंडी में मेंथा कारोबारी शुभम अग्रवाल का कहना है कि होली के बाद हाजिर बाजार में मेंथा ऑयल की मांग आई है. इसके चलते भाव चढ़े थे. लेकिन मई से नया मेंथा बाजार में आने की संभावना से स्टॉकिस्ट और किसान अपना स्टॉक तेजी से निकाल रहे हैं. ऐसे में अप्रैल में कीमतें दबाव में रह सकती हैं.
Mentha Oil Rated Today

मेंथा का इस्तेमाल दवाएं, सौंदर्य उत्पाद, टूथपेस्ट के साथ ही कंफेक्शनरी उत्पादों में सबसे ज्यादा होता है. भारत दुनिया का सबसे बड़ा मेंथा उत्पादक और निर्यातक है. मेंथा की सबसे ज्यादा पैदावार यूपी में होती है. देश में होने वाले कुल मेंथा ऑयल के उत्पादन में यूपी की हिस्सेदारी करीब 80 फीसदी है. पश्चिमी यूपी के जिले संभल, रामपुर, चंदौसी मेंथा उत्पादक बड़े क्षेत्र हैं, जबकि लखनऊ के पास बाराबंकी जिला भी मेंथा ऑयल का प्रमुख उत्पादक क्षेत्र है. एफएमसीजी कंपनियां मसलन डाबर, इमामी, पतंजलि जैसी कंपनियां मेंथा ऑयल की बड़े पैमाने पर खरीद करती हैं.

बुधवार की तेजी के बाद आज मेंथा ऑयल में मुनाफवसूली हावी है



फ्री ट्रायल पाने के लिए
मिस्ड कॉल @ 8817002233
व्हाट्सएप  9893024247
हमें मेल करें = starindiamarket@gmail.com


No comments:

Post a Comment