Sunday 31 March 2019

गोल्ड रेट टुडे: MCX पर सोने-चांदी में गिरावट, ₹250 तक और गिर सकता है भाव

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शुरुआती कारोबार में घरेलू वायदा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों पर दबाव देखने को मिल रहा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज 10.30 बजे के आसपास सोने का जून कॉन्ट्रैक्ट 54 रुपये या 0.17 फीसदी गिरकर 31,944 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया. वहीं, एमसीएक्स पर चांदी का मई कॉन्ट्रैक्ट 50 रुपये की गिरावट के साथ 37,711 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया. 
MCX Gold Tips
MCX Gold Tips

बाजार में आज का सोने का भाव चेक करें उधर 
अंतर्राष्ट्रीय बाजारों की बात करें तो वहां सोने का हाजिर भाव 1293 डॉलर प्रति औंस के आसपास बना हुआ है. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट अमित सजेजा (कमोडिटी एवं करेंसी विभाग) के मुताबिक, विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर की तुलना में यूरो और पाउंड दबाव में हैं. इसका असर सोने पर दिख रहा है. उनका कहना है कि वैश्विक बाजार में सोने का भाव 1280 डॉलर प्रति औंस तक फिसल सकता है. इसके बाद खरीदारी लौट सकती है. ऐसे में शार्ट टर्म में सोने में दबाव जारी रह सकता है.

एशियाई बाजारों में तेजी के बाद घरेलू बाजारों में भी तेजी दिख रही है. घरेलू बाजार में दोनों इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार कर रहे हैं. चीन में फैक्ट्री उत्पादन में सुधार के संकेत से एशियाई बाजारों में तेजी लौटी है. इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर भी सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं. उनका कहना है कि निवेशक सोने से निवेश निकालकर शेयर बाजारों का रुख कर रहे हैं.

फ्री ट्रायल पाने के लिए
मिस्ड कॉल @ 8817002233
व्हाट्सएप @ 9893024247
हमें मेल करें = starindiamarket@gmail.com


No comments:

Post a Comment